शेयर मंथन में खोजें

नेस्ले इंडिया (Nestle India) की तीन दर्जन नये उत्पाद पेश करने की योजना

खबरों के अनुसार प्रमुख एफएमसीजी कंपनी नेस्ले इंडिया (Nestle India) की 2019 में करीब तीन दर्जन नये उत्पाद बाजार में उतारने की योजना है।

नेस्ले अपनी आक्रामक वृद्धि योजना के तहत विभिन्न श्रेणियों में नये उत्पाद बाजार में उतारेगी। बता दें कि इस समय कंपनी की कुल आमदनी में निर्यात का हिस्सा 6% है, जिसे बढ़ाने पर कंपनी अब अधिक ध्यान देगी।
निर्यात बढ़ाने के लिए नेस्ले की नजर ऐसे देशों पर है, जहाँ अधिक संख्या में भारतीय मूल के लोग रहते हैं। इनमें आसियान और दक्षिण-पूर्व एशिया के देश शामिल हैं।
खबर है कि घरेलू बाजार नेस्ले इंडिया के विकास में योगदान दे रहा है, मगर अब नेस्ले इंडिया अपने निर्यात को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। इसके अलावा पोषण पर फर्जी खबरों के कारण नेस्ले इंडिया ने गूगल के साथ चैटबॉट तंत्र का इस्तेमाल करते हुए सूचना देने वाली वेबसाइट ‘आस्क नेस्ले’ (Ask Nestle) भी शुरू की है।
उधर बीएसई में नेस्ले का शेयर 10,344.40 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले आज मजबूती के साथ 10,549.95 रुपये पर खुला और अभी तक के कारोबार में 10,550.00 रुपये के ऊपरी भाव तक चढ़ा है। 11 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 151.05 रुपये या 1.46% की वृद्धि के साथ 10,495.45 रुपये पर सौदे हो रहे हैं। इस भाव पर नेस्ले की बाजार पूँजी 1,01,192.63 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 19 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"