राजेश सूद (Rajesh Sud) बने भारती एंटरप्राइजेज (Bharti Enterprises) के एमडी - वित्तीय सेवा

देश के प्रमुख कारोबारी समूहों में से एक भारती एंटरप्राइजेज (Bharti Enterprises) ने राजेश सूद (Rajesh Sud) को प्रबंध निदेशक (एमडी) – वित्तीय सेवा (Financial Services) नियुक्त किया है।

राजेश ने सौमेन घोष (सैम) से यह पदभार संभाला, जिन्होंने वित्तीय सेवाओं के कारोबार का सफलतापूर्वक नेतृत्व किया और उन्हें आगे बढ़ाया। अपने नयी भूमिका में राजेश समूह की वित्तीय सेवा कारोबारों (भारती-एक्सा जनरल इंश्योरेंस और भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस) के व्यवसायों का नेतृत्व करेंगे। साथ ही वे एयरटेल पेमेंट्स बैंक (Airtel Payments Bank) के बोर्ड में भी शामिल होंगे। इसके अलावा उन पर वित्तीय सेवा कारोबार में समूह के वर्तमान और भविष्य के हितों को दिशा देने की भी जिम्मेदारी होगी।
भारती एंटरप्राइजेज से पहले राजेश मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक थे। भारतीय बैंकिंग और जीवन बीमा उद्योग में 25 से अधिक वर्षों के अनुभवी राजेश के नेतृत्व में मैक्स लाइफ ने तेजी से परिवर्तन किया और भारत में चौथी सबसे बड़ी निजी जीवन बीमा कंपनी और सबसे बड़ी गैर-बैंक प्रमोटेड निजी जीवन बीमा कंपनी बन गयी।
राजेश ने एएनजेड ग्रिंडलेज बैंक की सहायक कंपनी एसैंडा फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक और सीईओ के रूप में भी काम किया। राजेश ने बैंक ऑफ अमेरिका में अपना करियर शुरू किया और उस टीम के प्रमुख सदस्य रहे, जिसने भारत में एक बहुत ही सफल उपभोक्ता बैंकिंग फ्रेंचाइजी बनायी। राजेश फैकल्टी ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, दिल्ली विश्वविद्यालय से मार्केटिंग और फाइनेंस में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। उन्होंने व्हार्टन बिजनेस स्कूल, यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया, फिलाडेल्फिया, अमेरिका से एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम पूरा किया। (शेयर मंथन, 13 अगस्त 2019)

Add comment

Security code Refresh

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

वीडियो सूची

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"