शेयर मंथन में खोजें

हीरो मोटोकॉर्प और टीवीएस के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने किया संयंत्र बंद रखने का ऐलान

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) और टीवीएस मोटर (TVS Motor) के बाद टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने भी अपने विनिर्माण संयंत्र को अस्थाई तौर पर बंद रखने का ऐलान किया है।

इससे पहले देश में सर्वाधिक दोपहिया वाहन बेचने वाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने विनिर्माण संयंत्रों को 15 से 18 अगस्त तक चार दिनों तक बंद रखने की घोषणा की थी। टीवीएस के बाद टाटा मोटर्स भी अपने जमशेदपुर संयंत्र को 16-17 अगस्त को बंद रखेगी। दरअसल वाहन बाजार में मंदी के कारण उत्पादन को नियमित करने के लिए इन कंपनियों को अपने संयंत्र बंद रखने पड़ रहे हैं।
हालाँकि संयंत्र बंद रखने की खबर के संबंध में बीएसई ने टाटा मोटर्स से स्पष्टीकरण माँगा है, जिस पर अभी तक कंपनी ने कोई दवाब नहीं दिया है।
जानकार मानते हैं कि ऑटो क्षेत्र मौजूदा मंदी के कारण कंपनियों के लिए माँग-उत्पादन तालमेल बैठाना जरूरी हो गया है, क्योंकि वाहनों की माँग में लगातार कमी आ रहा है। जुलाई में देश की वाहन बिक्री में 19% की गिरावट आयी है, जबकि अप्रैल-जुलाई अवधि में साल दर साल आधार उत्पादन 11% घट कर 1.088 करोड़ इकाई रह गया।
दूसरी तरफ शुक्रवार को बीएसई में टाटा मोटर्स का शेयर 0.35 रुपये या 0.29% की वृद्धि के साथ 121.20 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 34,994.67 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी का शेयर 282.00 रुपये तक चढ़ा और नीचे की ओर 116.40 रुपये तक फिसला है। (शेयर मंथन, 17 अगस्त 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"