शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

Infosys Ltd Share Latest News : तिमाही नतीजे देखने के बाद लें और खरीदारी का फैसला

हर‍िओम : इन्‍फोसिस को क्‍या पाँच साल की लंबी अवधि के लिए खरीद कर रखा जा सकता है? अभी मेरे पास 31 शेयर हैं 1250 रुपये के भाव पर।

Expert Shomesh Kumar : आपने अच्‍छा शेयर चुना है और लंबी अवधि के लिए चुना है, ये बहुत अच्‍छी बात है। इन्फोसिस आईटी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में से एक है और इसे पाँच साल जैसी लंबी अवधि के लिए रखने का फैसला भी उचित है। समझा जा रहा है कि आने वाले समय में अमेरिका में आर्थिक रफ्तार थोड़ी थम सकती है। इसका असर हमारे देश की आईटी कंपनियों की कमाई पर देखने को मिल सकता है, जिसका अनुमान हमें आने वाले तिमाही नतीजों से मिल जायेगा। अगर ऐसा होता है, तो इन्‍फोसिस भी इससे अछूता नहीं रहेगा और इसमें गिरावट आ सकती है। इसलिए ये स्‍टॉक मौजूदा स्‍तरों पर लेने के बजाय 1000 रुपये के आसपास लेना ज्यादा सही रहेगा। ये पोर्टफोलियो स्‍टॉक है और इसे लंबी अवधि के लिया जाना चाहिए।

(शेयर मंथन, 26 जून 2023)

(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"