शेयर मंथन में खोजें

इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) ने किये इक्विटी शेयर आवंटित

इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) ने शुक्रवार 21 जून को इक्विटी शेयरों का आवंटन किया।

बैंक ने अपनी कर्मचारी स्टॉक विकल्प योजना के तहत 10 रुपये प्रति वाले 4,030 इक्विटी शेयरों का आवंटन किया। आवंटित किये गये शेयर सभी मामलों में बैंक के मौजूदा शेयरों के समरूप होंगे।
शुक्रवार को बीएसई में इंडसइंड बैंक का शेयर 13.20 रुपये या 0.92% की मजबूती के साथ 1,448.70 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 87,376.15 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 2,037.90 रुपये और निचला स्तर 1,333.90 रुपये रहा है।
गौरतलब है कि 10 जून को एनसीएलटी (NCLT) की ओर से हरी झंडी दिखाये जाने के बाद भारत फाइनेंशियल (Bharat Financial) और इंडसइंड बैंक की विलय योजना 04 जुलाई से प्रभावी हो जायेगी। एनसीएलटी ने भारत फाइनेंशियल, इंडसइंड बैंक और इंडसइंड फाइनेंशियल इंक्लूजन तथा इनके संबंधित शेयरधारकों और लेनदारों के बीच व्यवस्था की योजना (विलय) को मंजूरी दे दी थी।
विलय के बाद भारत फाइनेंशियल की सभी संपत्तियाँ और देनदारियाँ बैंक की संपत्तियाँ और देनदारियाँ बन जायेंगी। इसके साथ ही भारत फाइनेंशियल के कर्मचारी इंडसइंड फाइनेंशियल इंक्लूजन के अंतर्गत आ जायेंगे, जो बैंक की एक सहायक कंपनी है। विलय योजना के तहत बैंक भारत फाइनेंशियल के शेयरधारकों को इसके 1,000 शेयरों के बदले अपने 639 शेयर जारी करेगा। (शेयर मंथन, 22 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"