शेयर मंथन में खोजें

बजाज आलियांज लाइफ ने ULIP के लिए स्मॉल कैप फंड लॉन्च किया

निजी जीवन बीमाकर्ताओं में प्रमुख बजाज आलियांज लाइफ (Bajaj Allianz Life Insurance Company Ltd) ने यूलिप (ULIP) सेगमेंट में भारत का पहला स्मॉल-कैप फंड लॉन्च किया है, जिसमें दीर्घकालिक धन सृजन पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह ग्राहकों को स्मॉल-कैप शेयरों के विविध पोर्टफोलियो में निवेश करके पूँजी बढ़ाने का मौका देगा। 

बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी स्मॉल कैप 100 इंडेक्स है। बजाज आलियांज लाइफ के स्मॉल कैप फंड के लिए एनएफओ अवधि 23 मई, 2023 को समाप्त हो रही है। बजाज आलियांज लाइफ इन्वेस्टमेंट टीम की इक्विटी निवेश रणनीति प्रतिस्पर्धी लाभ, अच्छे कॉर्पोरेट प्रशासन, उच्च आरओई/आरओसीई, मजबूत मुक्त नकदी प्रवाह, विकास दृश्यता और आकर्षक मूल्यांकन वाली कंपनियों की पहचान करने के इर्द-गिर्द घूमती है।

अंतर्निहित दर्शन बड़े बाजार के अवसरों वाले व्यवसायों को उजागर करना और मूल्यांकन परिप्रेक्ष्य से उचित मूल्य पर विकास को प्राथमिकता देना है। बजाज आलियांज लाइफ स्मॉल कैप फंड स्मॉल कैप शेयरों में न्यूनतम 60% निवेश करेगा, मार्केट-कैप एक्सपोजर इक्विटी एक्सपोजर पर आधारित है जिसे 100% तक बढ़ाया गया है।

ग्राहक बजाज आलियांज लाइफ स्मॉल-कैप फंड में निवेश करते समय कुछ प्रमुख बिंदुओं पर विचार कर सकते हैं, स्मॉल-कैप फंड श्रेणी ने पिछले कुछ वर्षों में अन्य वित्तीय बचत के अवसरों में निवेशकों से महत्वपूर्ण आकर्षण देखा है। यह फंड लंबी अवधि में बेंचमार्क निफ्टी स्मॉल कैप 100 इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। निफ्टी स्मॉल-कैप 100 इंडेक्स वैल्यूएशन अपने उच्च स्तर से कम हो गया है और अब दीर्घकालिक औसत से नीचे है, जिससे मूल्यांकन के दृष्टिकोण से स्मॉल-कैप में निवेश का मामला बनता है।

बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस के मुख्य निवेश अधिकारी संपत रेड्डी ने कहा कि हम अपने ग्राहकों के लिए दीर्घकालिक धन सृजन पर ध्यान केंद्रित करने के साथ जीवन बीमा उद्योग में अपनी तरह का पहला स्मॉल कैप फंड लॉन्च करने के लिए रोमांचित हैं। हमें विश्वास है कि यह फंड निवेशकों के लक्ष्यों को प्राप्त करने की दिशा में उनका समर्थन करेगा।

(शेयर मंथन 19 मई 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"