शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

Kotak Mahindra Bank के अंतरिम प्रमुख होंगे दीपक गुप्ता, RBI ने दी मंजूरी

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने दीपक गुप्ता को दो महीने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank Ltd) के अंतरिम प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है।

निजी क्षेत्र के प्रमुख बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने एक्सचेंजों को भेजी सूचना में बताया कि आरबीआई ने 7 सितंबर 2023 के अपने पत्र के माध्यम से दीपक गुप्ता की नियुक्त मंजूरी दे दी है, जो 2 सितंबर 2023 से प्रभावी होगा। इससे पहले के घटनाक्रम में बैंक के प्रबंधक निदेशक और सीईओ उदय कोटक ने 2023 के अंत तक अपना कार्यकाल समाप्त होने से पहले 2 सितंबर को पद से इस्तीफा दे दिया था।

गुप्ता बैंक में आईटी, साइबर सुरक्षा, ग्राहक अनुभव और व्यावसायिक खुफिया विभाग के प्रमुख के तौर पर काफी काम कर चुके हैं और इससे पहले संयुक्त प्रबंध निदेशक का पद संभाल चुके हैं। कोटक के साथ गुप्ता का जुड़ाव 1999 से है जब वह कोटक महिंद्रा फाइनेंस लिमिटेड (KMFL) के कार्यकारी निदेशक के रूप में शामिल हुए और 2003 में कोटक को बैंकिंग लाइसेंस मिलने से पहले ही बैंक के खुदरा कारोबार के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गुप्ता ने 1983 में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स में इंजीनियरिंग पूरी की और 1985 में आईआईएम अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा किया।
बैंक का शेयर आज एनएसई पर 4.20 रुपये बढ़ कर 1793.20 के भाव पर पहुँच गया और 0.23% की तेजी के साथ बंद हुआ। आज के कारोबारी सत्र के दौरान इसने 1805 रुपये के उच्च स्तर, जबकि 1781.55 रुपये के निचले स्तर को छुआ।

(शेयर मंथन, 08 सितंबर 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"