वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) आज फिर उछला 27%

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के शेयर में आज सुबह बाजार खुलते ही जोरदार उछाल आयी है और इस तरह लगातार चौथे दिन जबरदस्त तेजी का रुझान बना हुआ है।

कल सोमवार के बंद भाव 6.02 रुपये की तुलना में आज यह 6.62 रुपये पर खुला और शुरुआती कारोबार के दौरान ही 7.93 रुपये तक चढ़ गया। करीब आधे घंटे के कारोबार के बाद अभी यह 1.68 रुपये या 27.91% की जबरदस्त उछाल के साथ 7.70 रुपये पर है।
दरअसल बीती तिमाही में करीब 51,000 करोड़ रुपये के बेहिसाब नुकसान के बाद बाजार में यह चिंता फैल गयी थी कि वोडाफोन भारत में अपना कारोबार समेट सकती है और वोडाफोन आइडिया बंद हो सकती है। यह भारतीय इतिहास में किसी कंपनी को हुआ सर्वाधिक तिमाही घाटा है। इसके चलते 15 नवंबर को वोडाफोन आइडिया का शेयर बीएसई में 2.61 रुपये के अपने सर्वकालिक न्यूनतम स्तर पर आ गया था। मगर इसके बाद सरकार की ओर से स्पेक्ट्रम शुल्क के भुगतान में कुछ रियायतें मिलने की संभावना और साथ ही टेलीकॉम कंपनियों की ओर से दरों में वृद्धि की खबरों से रुख पलटा है और वोडाफोन के साथ-साथ एयरटेल के शेयर में भी तेजी दिखी है। (शेयर मंथन, 20 नवंबर 2019)
(आप भी किसी शेयर, म्यूचुअल फंड, कमोडिटी आदि के बारे में जानकारों की सलाह पाना चाहते हैं, तो सवाल भेजने का तरीका बहुत आसान है! बस, हमारे व्हाट्सऐप्प नंबर +911147529834 पर अपने नाम और शहर के नाम के साथ अपना सवाल भेज दें।)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : अप्रैल 2019 अंक डाउनलोड करें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"