शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

क्या लगाना चाहिए एनटीपीसी ओएफएस (NTPC OFS) में पैसा - देखें एंजेल ब्रोकिंग की सलाह

एंजेल ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट जयकिशन जे. परमार ने एनटीपीसी (NTPC) के ऑफर फॉर सेल या ओएफएस (OFS) पर अपनी टिप्पणी में कहा है कि एनटीपीसी भारत की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी है, जिसकी स्थापित क्षमता 51 गीगावाट की है।

कुल क्षमता में इसकी हिस्सेदारी लगभग 16% है। इसके अलावा, कंपनी की लगभग 21 गीगावाट क्षमता निर्माणाधीन है। साल 2017-18 में कंपनी ने 4,543 मेगावाट अतिरिक्त क्षमता जोड़ने और 3.6 गीगावाट क्षमता के वाणिज्यीकरण का लक्ष्य रखा है। परमार का कहना है कि इससे कंपनी की वृद्धि का अगला चरण पूरा होगा। एंजेल ब्रोकिंग को उम्मीद है कि आक्रामक क्षमता विस्तार और वाणिज्यीकरण से कंपनी की आय वृद्धि अच्छी रहेगी। ब्रोकिंग फर्म का आकलन है कि 2017-19 के वर्षों में एनटीपीसी की आमदनी लगभग 15% सालाना औसत चक्रवृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ेगी।
एनटीपीसी के इस ओएफएस में 168 रुपये प्रति शेयर का भाव तय किया गया है और खुदरा निवेशकों को इसमें 5% की छूट भी दी जा रही है। इस तरह खुदरा निवेशकों के लिए इस ओएफएस में 159.6 रुपये का मूल्य है। इस प्रस्तावित मूल्य पर यह शेयर 2018-19 की बुक वैल्यू के 1.2 गुणा मूल्यांकन पर उपलब्ध है। एंजेल ब्रोकिंग का कहना है कि इस मूल्य पर यह शेयर आकर्षक लगता है, लिहाजा इसने इस ओएफएस में आवेदन करने की सलाह दी है। यह ओएफएस आज 30 अगस्त 2017 को बंद हो रहा है। (शेयर मंथन, 30 अगस्त 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"