शेयर मंथन में खोजें

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने लक्षद्वीप में शुरू की 4जी इंटरनेट सेवा

प्रमुख दूरसंचार सेवा प्रदाता भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने लक्षद्वीप (Lakshadweep) में 4जी इंटरनेट सेवा का शुभारंभ कर दिया है।

यह केंद्र शासित राज्य में पहला 4जी नेटवर्क है। यानी एयरटेल उष्णकटिबंधीय द्वीपसमूह पर उच्च गति डेटा सेवा लॉन्च करने वाला पहला मोबाइल ऑपरेटर है, जो अब डिजिटल सुपरहाइववे से जुड़ा हुआ है।
एयरटेल की 4जी सेवाओं से स्थानीय निवासी हाई स्पीड इंटरनेट ब्राउजिंग, एचडी गुणवत्ता वीडियो स्ट्रीमिंग, सुपरफास्ट डाउनलोड और अपलोड जैसी डिजिटल सुविधाओं का आनंद ले सकेंगे। एयरटेल के मुताबिक 4जी नेटवर्क से लक्षद्वीप की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देगा। लक्षद्वीप एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और यहाँ आने वाले पर्यटक अब एयरटेल 4जी नेटवर्क पर भी सहज मोबाइल ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी का उपयोग कर सकेंगे।
हालाँकि सकारात्मक घोषणा का एयरटेल के शेयर पर अभी कोई अच्छा असर देखने को नहीं मिल रहा है। बीएसई में एयरटेल का शेयर 343.50 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले सुबह हल्की बढ़ोतरी के साथ 345.10 रुपये पर खुला और कारोबार के दौरान 347.55 रुपये के शिखर तक चढ़ा।
करीब पौने 3 बजे कंपनी के शेयरों में 0.55 रुपये या 0.16% की कमजोरी के साथ 342.95 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 1,75,967.34 करोड़ रुपये है। वहीं पिछले 52 हफ्तों में इसके शेयर का सर्वाधिक भाव 366.20 रुपये और निचला स्तर 254.29 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 18 जून 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"