शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले राहुल गाँधी ने किया पीएम मोदी पर तीखा प्रहार

केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले संसद में बोलते हुए कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर कई आरोप लगाये।

मॉनसून सत्र के तीसरे दिन यानी आज अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है। इसस इससे पहले ही देश में रोजगार और गरीबों के खाते में 15 लाख रुपये डालने के चुनावी वादे सहित राहुल ने पीएम मोदी को कई मामलों में घेरा। राहुल ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 2 करोड़ नये रोजगार पैदा करने की बात कह कर पीएम ने लोगों को बेवकूफ बनाया, क्योंकि अब तक केवल 4 चार लाख नये रोजगार के अवसर बने हैं। भाजपा-नीत सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में न लाने पर राहुल ने कहा कि जीएसटी कांग्रेस लायी थी, जबकि पीएम मोदी ने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए इसका विरोध किया था।
राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर किसानों का कर्जा माफ न कर देश के बड़े कारोबारियों को फायदा पहुँचाने का भी आरोप लगाया। साथ ही उन्होंने दलितों, अल्पसंख्यकों और महिलाओं की सुरक्षा का भी मुद्दा उठाया। हाल के दिनों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल ने मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि भारत को छोड़ कर हर देश में पेट्रोल-डीजल के दाम गिर रहे हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि रक्षा मंत्री ने राफेल की कीमत सार्वजनिक करने की बात कही थी, मगर भारत-फ्रांस के बीच गोपनीयता समझौते का हवाला देकर वे इस बात से मुकर गयीं। बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भीड़ द्वारा लोगों को पीटे जाने और हत्या पर भी राहुल ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया। (शेयर मंथन, 20 जुलाई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"