शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आज निफ्टी (Nifty) जा सकता है 8,800 की ओर : इडेलवाइज

कल लगातार तीसरे दिन निफ्टी ने एक दायरे में अपना ठहराव (कंसोलिडेशन) जारी रखा और अंत में 0.18% की हल्की बढ़त के साथ 8,742 पर बंद हुआ।

इडेलवाइज सिक्योरिटीज (Edelweiss Securities) ने अपनी दैनिक तकनीकी रिपोर्ट में ध्यान दिलाया है कि निफ्टी कल 21 दिनों के ईएमए के ऊपर बंद हुआ, जिससे तेजड़ियों को छोटी अवधि के लिए राहत मिली। इसने बढ़त के साथ शुरुआत की थी, और सुबह के कारोबार में नीचे फिसल जाने के बाद भी यह 8,700 के ऊपर बना रहा। दोपहर बाद इसने अच्छी वापसी की।
कारोबार की मात्रा औसत से कम रही। चढ़ने-गिरने वाले शेयरों का अनुपात 8:7 का रहा। उतार-चढ़ाव दर्शाने वाला सूचकांक इंडिया विक्स (India VIX) कुछ नीचे आ कर 14.6% पर रहा, लेकिन इडेलवाइज का मानना है कि आगे इसमें बढ़त आयेगी क्योंकि यह 50 डीएमए के ऊपर आ गया है।
स्टॉकैस्टिक ऑसिलेटर अब हद से ज्यादा बिकवाली (ओवरसोल्ड) स्थिति में आ गया है, लिहाजा इसके वापस पलटने की संभावना है। वहीं अन्य ऑसिलेटर मिला-जुला संकेत दे रहे हैं। इडेलवाइज का आकलन है कि आज निफ्टी 8,800 की ओर जाने का प्रयास करेगा। तेजड़ियों के लिए यह महत्वपूर्ण होगा कि निफ्टी बढ़त के साथ बंद हो, ताकि तेजी का रुझान आगे जारी रहे। इसमें नाकाम रहने पर आगामी हफ्ते में मंदड़ियों का पलड़ा भारी हो सकता है। (शेयर मंथन, 16 सितंबर 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"