शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

पराग मिल्क फूड्स का दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी का ऐलान/पराग मिल्क फूड्स का दूध 2 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ

पराग मिल्क फूड्स ने दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

कंपनी ने गोवर्धन ब्रांड वाले गाय के दूध की कीमत 2 रुपए प्रति लीटर बढ़ा दी है। कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी के लिए बढ़ते लागत खर्च का हवाला दिया है। दूध की बढ़ी हुई कीमतें आज से लागू होगी। गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) जो अमूल ब्रांड के तहत दूध और दूध से बने उत्पादों की बिक्री करती है। इस कीमत बढ़ोतरी के बाद गोवर्धन गोल्ड दूध की कीमत 48 रुपए से बढ़कर 50 रुपए प्रति लीटर हो गई है। गोवर्धन फ्रेश जो टोन्ड दूध (बिना मलाई वाला) होता है उसकी कीमत 46 से बढ़रप 48 रुपए प्रति लीटर हो गई है।
पराग मिल्क फूड्स के चेयरमैन देवेन्द्र शाह ने कहा कि दूध कीमतों में बढ़ोतरी करीब 3 साल के बाद की गई है। दूध की कीमतों में बढ़ोतरी ऊर्जा , पैकेजिंग, लॉजिस्टिक और चारे की लागत खर्च बढ़ने के कारण किया गया है। परिचालन लागत के साथ दूध उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के कारण दूध की कीमतें बढ़ाई गई हैं। डेयरी के किसानों की लागत में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। दूध उत्पादन सतत (लगातार) जारी रहे इसके लिए गर्मी के दिनों में दूध की कीमतों में बढ़ोतरी कर उन्हें पर्याप्त तौर पर क्षतिपूर्ति किया जा सके।
इसके अलावा कंपनी ने व्यापार छूट में भी कटौती की है ताकि बढ़ी हुई कीमतों का ज्यादा से ज्यादा फायदा किसानों को देकर इस मुश्किल वक्त में उन्हें दूध उत्पादन के लिए प्रेरित किया जा सके। (शेयर मंथन, 01 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"