शेयर मंथन में खोजें

इनविक्टो (Invicto) के लिए मारुति सुजुकी ने शुरू की बुकिंग

देश की जानी मानी ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी ने इनविक्टो (Invicto) के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। मारुति सुजुकी अपने आने वाली प्रीमियम थ्री रो यूटिलिटी व्हीकल इनविक्टो (Invicto) की बुकिंग ग्राहकों के खोलने का ऐलान किया है। यह यूटिलिटी व्हीकल बाजार में 5 जुलाई को उतारी जाएगी।

 इनविक्टो की बुकिंग ग्राहक 25000 रुपये की शुरुआती रकम के साथ कर सकते हैं। ग्राहक कंपनी के प्रीमियम रिटेल आउटलेट नेक्सा यानी (NEXA) शोरुम से या ऑनलाइन पोर्टल के जरिए कर सकते हैं। यह जानकारी कंपनी ने एक्सचेंज को रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए दी है। आपको बता दें कि कंपनी इनविक्टो के जरिए प्रीमियम थ्री रो सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। कंपनी ने पिछले वित्तीय वर्ष में 15 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के सेगमेंट में लीडरशिप (नेतृत्व) हासिल करने के बाद कंपनी को भरोसा है कि अब 20 लाख रुपये से अधिक के सेगमेंट में भी अच्छा प्रदर्शन करने को तैयार है।

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (मार्केटिंग ऐंड सेल्स) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि पिछले वित्त वर्ष में थ्री रो एसयूवी (SUV)/एमपीवी (MPV) की बिक्री 2.58 लाख इकाई गाड़ियां बिकी थीं, वहीं 20 लाख रुपये से ज्यादा कीमत वाली गाड़ियों की बिक्री 1.1-1.25 लाख इकाई गाड़ियां बिकी थी। कंपनी वैसे ग्राहकों को लक्ष्य में रखकर गाड़ी बाजार में उतार रही है जो थ्री रो व्हीकल खरीदना चाहते हैं जिसमें एसयूवी और एमपीवी की सुविधा दोनों मौजूद हो। मारुति सुजुकी इंडिया टोयोटा किर्लॉस्कर मोटर (TKM) से मजबूत हाइब्रिड मॉडल आउटसोर्स करेगी। कंपनी यह आउटसोर्स सुजुकी और टोयोटा के बीच वैश्विक स्तर पर किए गए कोलैबोरशन के तहत करेगी। आपको बता दें कि टोयोटा किर्लॉस्कर मोटर पहले से घरेलू बाजार में इनोवा हाईक्रॉस (Innova HyCross) की बिक्री कर रही है। यह मॉडल टोयोटा मारुति सुजुकी इंडिया को डिजाइन और दूसरे वस्तुओं में कुछ बदलाव के बाद आपूर्ति करेगी। मारुति सुजुकी का शेयर बीएसई (BSE) पर 0.71% गिर कर 9,533.95 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

 

(शेयर मंथन, 19 जून, 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"