शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने पेश की नयी "जियो ग्रुप टॉक" ऐप्प

reliance jio logo

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की सहायक कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक नयी ऐप्प पेश की है।

एंड्रॉयड उपभोक्ताओं के लिए ग्रुप वॉयस कॉलिंग सुविधा वाली इस ऐप्प का नाम "जियो ग्रुप टॉक" (Jio Group Talk) है। ऐप्प के जरिये उपभोक्ता वोल्ट तकनीक के माध्यम से ग्रुप कॉन्फ्रेंस (Group Conference) कॉल कर सकेंगे। ग्रुप टॉक ऐप्प में एक बार में एक समय पर 10 लोगों को जोड़ा जा सकता है।
जियो ग्रुप टॉक ऐप्प में लेक्चर मोड और म्यूट पार्टिसिपेंट्स जैसी सुविधाएँ दी गयी हैं। यानी कॉल के दौरान किसी सदस्य को म्यूट किया जा सकता है। ऐप्प में जियो और गैर-जियो दोनों ही उपभोक्ताओं के अलावा लैंडलाइन नंबर को भी कॉन्फ्रेंस कॉल में जोड़ा जा सकता है। केवल उपभोक्ताओं को सबसे पहले सभी नंबर अपने स्मार्टफोन की संपर्क सूची में जोड़ने होंगे।
फिलहाल जियो ग्रुप टॉक परीक्षण मोड में है और सिर्फ जियो की सिम इस्तेमाल कर रहे उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। सभी उपभोक्ताओं के लिए 6.15 एमबी की डाउनलोड साइज वाली इस ऐप्प का कमर्शियल वर्जन भी जल्द ही पेश किया जायेगा। आगे इसमें कई खास फीचर्स जोड़े जाने की भी खबर है, जिसमें एचडी विडियो कॉलिंग शामिल हो सकती है।
दूसरी तरफ शुक्रवार को बीएसई में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 1,226.10 रुपये का निचला स्तर छूने के बाद अंत में 13.85 रुपये या 1.11% की कमजोरी के साथ 1,232.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 7,81,303.97 करोड़ रुपये है।
वहीं पिछले 52 हफ्तों में कंपनी का शेयर 1,328.75 रुपये के शिखर तक चढ़ा, जबकि 881.00 रुपये के निचले स्तर तक फिसला है। (शेयर मंथन, 23 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"