शेयर मंथन में खोजें

एनएसई एमडी आशीषकुमार चौहान को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार

प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रकाशन ग्लोबल कस्टोडियन ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के एमडी और सीईओ आशीष कुमार चौहान को 'लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड - लीडर्स इन कस्टडी अवार्ड्स फॉर एशिया पैसिफिक' से सम्मानित किया है। उन्होंने यह पुरस्कार 25 मई 2023 को सिंगापुर में प्राप्त किया।

यह प्रतिष्ठित सम्मान आशीषकुमार चौहान को भारतीय प्रतिभूति बाजार में एक उत्कृष्ट योगदान के साथ एक दूरदर्शी बिजनेस लीडर की भूमिका निभाने के लिए मिला है। चौहान भारत के दोनों प्रमुख भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों के शीर्ष पर रहे हैं। वे एनएसई की संस्थापक टीम के सदस्य थे। एनएसई का एमडी एवं सीईओ बनने से पहले वे बीएसई के भी एमडी एवं सीईओ रह चुके हैं।
'एशिया पैसिफिक के लिए कस्टडी अवार्ड्स में लीडर्स' के लिए यह पुरस्कार समारोह, 'एडिटर्स च्वाइस अवार्ड्स', 'इनोवेशन अवार्ड्स' और प्रतिष्ठित व्यक्तिगत पुरस्कारों के साथ-साथ एशिया पैसिफिक क्षेत्र में प्रतिभूति सेवाओं, बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी प्रदाताओं की उपलब्धियों का सम्मान करता है। जीसी लीजेंड' और 'इंडस्ट्री पर्सन ऑफ द ईयर'। लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड किसी एक व्यक्ति को कई दशकों की अवधि में भारी योगदान के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ दिया जाता है।
ग्लोबल कस्टोडियन के इस अवार्ड समारोह में एशिया-प्रशांत क्षेत्र में प्रतिभूति सेवाओं और इस क्षेत्र के लिए बुनियादी ढाँचा एवं तकनीक उपलब्ध कराने वालों को सम्मानित किया गया है। इसमें 'एडिटर्स चॉइस अवार्ड्स', 'इनोवेशन अवार्ड्स' और 'जीसी लीजेंड' एवं 'इंडस्ट्री पर्सन ऑफ द ईयर' जैसे प्रतिष्ठित व्यक्तिगत पुरस्कार भी दिये जाते हैं। लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड किसी एक व्यक्ति को कई दशकों की अवधि में बड़े योगदान की सराहना के लिए दिया जाता है। (शेयर मंथन, 27 मई 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"