
टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के जून तिमाही नतीजे मिले-जुले रहे हैं। एक तरफ रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट में सालाना ग्रोथ देखने को मिली, दूसरी तरफ एबिटा और मार्जिन में तेज गिरावट चिंता का विषय बनकर सामने आए हैं।
आय और मुनाफा बढ़ा
कंपनी की कंसोलिडेटेड आय 4,352 करोड़ रुपये से बढ़कर 4,779 करोड़ रुपये हो गई, यानी साल-दर-साल 9.8% की ग्रोथ। कंसोलिडेटेड मुनाफा 290 करोड़ रुपये से बढ़कर 334 करोड़ रुपये पहुँचा, लगभग 15.2% साल दर साल बढ़त। इससे साफ है कि डिमांड बनी हुई है, खासकर पैकेज्ड फूड्स, टी और बेवरेज सेगमेंट्स में।
एबिटा में गिरावट, मार्जिन पर चोट
एबिटा 668 करोड़ रुपये से घटकर 608 करोड़ रुपये हो गया, और एबिटा मार्जिन 15.3% से गिरकर 12.7% पर आ गया। ये गिरावट सीधे तौर पर बताती है कि इनपुट कॉस्ट या एसेट्स पर खर्च ने ऑपरेटिंग प्रॉफिट को नीचे धकेला है।
(शेयर मंथन, 24 जुलाई 2025)
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