शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शनिवार 26 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

केंद्रीय गृह मंत्रालय के मुताबिक गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को यौन शोषण के आरोप में दोषी ठहराये जाने के बाद भड़की हिंसा में पंचकूला में 29 और सिरसा में दो लोगों की मौत हुई है। पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने इस हिंसा को लेकर हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को फटकारते हुए कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया गया।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने स्पष्ट किया है कि सोमवार को रोहतक जेल के अंदर ही सीबीआई की विशेष अदालत गुरमीत राम रहीम पर अपना फैसला सुनायेगी। हरियाणा के मुख्य सचिव ने कहा है कि राम रहीम को दी गयी जेड श्रेणी की सुरक्षा को हटा लिया गया है।
शनिवार तड़के आतंकियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक पुलिस परिसर पर हमला कर दिया। इसके बाद सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गये, जबकि सेना के आठ जवान शहीद हो गये। शाम तक मुठभेड़ जारी रहने की खबर है।
राष्ट्रीय जनता दल की रविवार को पटना में प्रस्तावित 'भाजपा भगाओ देश बचाओ' रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जनता दल यूनाइटेड के नेता शरद यादव, कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आने की संभावना है।
शनिवार को बिहार के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने प्रधानमंत्री राहत कोष से 500 करोड़ रुपये की तत्काल राहत देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने बाढ़ से मरने वाले लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।
प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने मांस कारोबारी मोईन कुरैशी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शुक्रवार की रात को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।
जम्‍मू और कश्‍मीर के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से गयी गोलीबारी (Cross border firing) का जवाब देते हुए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जबरदस्त फायरिंग कर पाकिस्तान के रेंजरों को मार गिराया।
साल 2017 की जनगणना के आँकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान की जनसंख्या साल 1998 से 57% की बढ़ोतरी के साथ 20.78 करोड़ हो गयी है।
अलग गोरखालैंड (Gorkhaland) की माँग कर रहा गोरखा जनमुक्ति मोर्चा 29 अगस्त को राज्य सचिवालय में होने वाली सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेगा। मोर्चे को इस बारे में औपचारिक न्यौता पश्चिम बंगाल सरकार से मिल गया है।
अमेरिका और दक्षिण कोरिया के 21 अगस्त से आरंभ संयुक्त युद्धाभ्यास के बीच उत्तर कोरिया (North Korea) ने शनिवार को तीन कम दूरी की बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया, हालाँकि तीनों परीक्षण असफल रहे। (शेयर मंथन, 26 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"