शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रविवार 27 अगस्त : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

यौन शोषण मामले में दोषी पाये गये डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को सीबीआई की विशेष अदालत रोहतक जेल में ही सोमवार को सजा सुनायेगी। एहतियात के तौर पर हरियाणा में अगले 48 घंटों के लिए इंटरनेट पर रोक लगा दी गयी है।

डायरेक्टरेट जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस (DGMO) ने समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा सूचना के अधिकार (RTI) के तहत माँगी गयी जानकारी में बताया है कि 29 सितंबर 2016 को सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) किया गया। जवाब में यह भी कहा गया है कि यदि इससे पहले कोई सर्जिकल स्ट्राइक हुई हो, तो इसका रिकॉर्ड डीजीएमओ के पास नहीं है।
पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में रविवार तड़के एक पिकअप वैन में गायों को लेकर जा रहे दो लोगों की भीड़ ने गो-तस्करी के संदेह में बुरी तरह पिटाई की। नजदीकी अस्पताल पहुँचने के बाद उन दोनों की मौत हो गयी।
मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को कहा कि कानून हाथ में लेने वाले किसी भी व्यक्ति या समूह को न यह देश बर्दाश्त करेगा और न ही सरकार बर्दाश्त करेगी।
केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि उत्तराखंड में 12,000 करोड़ रुपये की लागत वाली चार धाम सड़क संपर्क परियोजना को साल 2018 के अंत तक पूरा कर लिया जायेगा।
पटना के गाँधी मैदान में राष्ट्रीय जनता दल की ओर से आयोजित भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली में विपक्ष ने केंद्र सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जम कर निशाना साधा। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि बाढ़ से काफी अधिक प्रभावित बिहार में इस समय रैली की राजनीति जनता के साथ मजाक है।
भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली में शामिल होने वाले जनता दल यूनाइटेड के असंतुष्ट नेता शरद यादव की राज्य सभा की सदस्यता जा सकती है। पार्टी ने राष्ट्रीय जनता दल की इस रैली को घोटालेबाजों की रैली कह कर आलोचना की है।
साल 2020 तक भारतीय सेना को मीडियम रेंज सरफेस एयर मिसाइल सिस्टम (MRSAM System) मिल जायेगा। डिफेंस रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) और इजराइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (IAI) मिल कर इस सिस्टम को विकसित करेंगे।
नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री जन धन योजना (PMJDY) की तीसरी वर्षगाँठ पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने रविवार को उम्मीद जतायी कि एक अरब आधार, एक अरब बैंक खातों और एक अरब मोबाइल फोन के साथ जुड़ने के बाद कोई भारतीय मुख्यधारा के बाहर नहीं होगा।
रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता पी वी सिंधु चीन की चेन यूफेई को हरा कर वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच गयी हैं, जहाँ उनका मुकाबला जापान की नोजोमी ओकूहारा से होगा। (शेयर मंथन, 27 अगस्त 2017)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"