शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सोमवार 14 मई : देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चार साल पहले हुए सुनंदा पुष्कर (Sunanda Pushkar) की मौत के मामले में दाखिल चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर पर उनको आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

17 जनवरी 2014 की रात दिल्ली में एक होटल के कमरे में सुनंदा पुष्कर मृत पायी गयी थी।
दक्षिण भारतीय राज्य कर्नाटक (Karnataka) में विधान सभा की 222 सीटों के लिए हुए चुनाव के वोटों की गिनती मंगलवार होगी। राज्य में 12 मई को 222 सीटों के लिए मतदान हुआ था। दो सीटों के लिए बाद में मतदान होगा।
कर्नाटक में मतदान समाप्त होने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाये जाने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) पर जुबानी हमला बोला है। गाँधी ने कहा कि मोदीनॉमिक्स का मुख्य सिद्धांत है अधिक से अधिक लोगों को अधिक से अधिक बार मूर्ख बनाना।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) को पत्र लिख कर पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने कर्नाटक विधान सभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के प्रयोग की शिकायत की है।
पश्चिम बंगाल में पंचायत निर्वाचन के दौरान सोमवार की शाम तक 12 लोगों की मौत की खबर है। यह आँकड़ा और बढ़ सकता है। गृह मंत्रालय ने इस बारे में पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट माँगी है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इसी साल 21 मई को रूस के दौरे पर जायेंगे और वहाँ के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सोची शहर में अनौपचारिक मुलाकात करेंगे।
येरूशलम में अमेरिकी दूतावास के उद्घाटन के पहले गाजा सीमा पर इसराइली सैनिकों के साथ झड़प में कम से कम 41 फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर है। अमेरिका ने सोमवार को येरूशलम में अपना दूतावास खोल दिया।
साल 1988 के रोड रेज (Road Rage) के मामले में उच्चतम न्यायालय मंगलवार को पंजाब सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) व उनके साथी के बारे में निर्णय सुनायेगा।
तकरीबन 13,000 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (PNB Fraud) मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) ने घोटाले के समय पीएनबी की एमडी और वर्तमान में इलाहाबाद बैंक की एमडी उषा अनंतसुब्रमण्यम सहित कई बड़े अधि‍कारि‍यों के खि‍लाफ चार्जशीट दाखिल की है।
उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (CPI) पर आधारित खुदरा महँगाई दर अप्रैल में बढ़ कर 4.58 प्रतिशत हो गयी है। मार्च में यह 4.28 प्रतिशत थी। अप्रैल 2017 में यह 2.99 प्रतिशत थी। (शेयर मंथन, 14 मई 2018)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"