शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईटीआई (ITI) ने सरकारी कंपनियों के लिए शुरू की क्लाउड सेवाएँ (Cloud Services)

दूरसंचार उपकरणों की निर्माता आईटीआई (ITI) ने देश में केंद्रीय और राज्य सरकार की इकाइयों, बैंकों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों, छोटे और मध्यम उद्यमों और स्टार्ट-अप्स के लिए अपनी क्लाउड सेवाएँ (Cloud Services) शुरू की हैं।

आईटीआई डेटा सेंटर की क्लाउड सेवाओं से पीएसयू बैंकों, केंद्र और राज्य सरकार के उपक्रमों, बहुराष्ट्रीय निगमों, कॉर्पोरेट्स और बड़े उद्यमों को अपने डेटा को देश के भीतर स्थित करने में मदद मिलेगी।
आईटीआई की नयी पेश की गयी क्लाउड सेवाओं में सेवा के रूप में इन्फ्रास्ट्रक्चर, सेवा के रूप में प्लेटफॉर्म, सेवा के रूप में सॉफ्टवेयर और सेवा के रूप में संग्रहण शामिल हैं।
डेटा सेंटर से इन सेवाओं के लिए आईटीआई ने कनेक्टिविटी आईटी सॉल्यूशंस के साथ समझौता भी किया है, जिसमें आईटीआई अपनी डेटासेंटर सुविधा में क्लाउड की मेजबानी करेगी, जबकि सीएस क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर आरऐंडडी (अनुसंधान और विकास) क्षमताओं और तकनीकी जनशक्ति के जरिये सहयोग करेगी।
दूसरी तरफ बीएसई में आईटीआई का शेयर 83.95 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले 84.60 रुपये पर खुला और कारोबार के दौरान 82.00 रुपये के निचले स्तर तक फिसला। अंत में आईटीआई का शेयर 1.65 रुपये या 1.97% की कमजोरी के साथ 82.30 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 7,382.31 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 116.80 रुपये और निचला स्तर 56.15 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 27 सितंबर 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"