शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी रहने की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं जहाँ निचले स्तर पर खरीदारी हो सकती है। कीमतों को 5,650 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 5,580 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

ओपेक प्लस के मंत्रियों द्वारा उत्पादन नीति पर एक बैठक में देरी के बाद आज तेल की कीमतें स्थिर रहीं क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात ने वर्ष की दूसरी छमाही में प्रति दिन 2 मिलियन बैरल बढ़ाने की योजना बनायी है। सऊदी अरब और रूस द्वारा पेट्रोलियम देशों और सहयोगियों के संगठन द्वारा निवेशकों के अनुमान के मुकाबले अधिक सतर्कता के साथ अगस्त से दिसंबर 2021 तक हर महीने 400,000 बैरल प्रति दिन बढ़ाने की योजना का समथन किये जाने के बाद गुरुवार को दोनों बेंचमार्क की कीमतों में उछाल दर्ज की गयी। तेल उत्पादन में बढ़ोतरी योजना को यूएई की ओर से विरोध होने के बाद कीमतों में गिरावट हुई और ओपेक प्लस ने शुक्रवार को एक मंत्रिस्तरीय बैठक स्थगित कर दी। यदि मौजूदा प्रतिबंधें को बढ़ाया जाता है, हालाँकि, कुछ ओपेक प्लस उत्पादक अपने कोटा से चिपके रहने के इच्छुक नहीं हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपूर्ति में वृद्धि होगी।

नेचुरल गैस की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना है और कीमतों को 269 रुपये के स्तर पर सहारा और 276 रुपये के स्तर पर अड़चन रह सकता है। नेशनल ओशनिक एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, अटलांटिक में उष्णकटिबंधीय तूफान एल्सा बना है और यह मैक्सिको की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है। नेशनल ओशनिक एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार अगले 2 सप्ताह तक पश्चिम और उत्तर पूर्व में मौसम सामान्य से अधिक गर्म रहने की उम्मीद है। (शेयर मंथन, 02 जुलाई 2021)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"