शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में अड़चन, बेस मेटल की कीमतों में मिले-जुले रुझान की संभावना - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में मिला-जुला रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों को 745 रुपये के अड़चन स्तर के साथ 730 रुपये के सहारा रह सकता है।

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष जेरोम पॉवेल को दूसरे कार्यकाल के लिए नामित किए जाने के बाद 2022 में उच्च ब्याज दरों के लिए निवेशकों की उम्मीदों को बल मिलने से डॉलर के मजबूत होने के दबाव में तांबे की कीमतों में गिरावट हुई। चीन का संपत्ति बाजार मई के बाद से तेजी से धीमा हो गया है, बढ़ते तरलता संकट से सेंटीमेंट हिल गया है। डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में कामोआ-काकुला परियोजना तेजी से शुरू हो रही है। इसने तिसरी-तिमाही में 41,545 टन तांबे का उत्पादन किया, जिसमें 15 नवंबर तक 77,500 टन से अधिक का उत्पादन हुआ।
जिंक में बिकवाली होने की संभावना है और कीमतों को 276 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 271 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। खनन और कमोडिटी व्यापारी ग्लेनकोर कंपनी ने सोमवार को कहा कि इटली के पोर्टोवेस्मे में अपने जिंक सल्फाइड ऑपरेशन को देखभाल और रखरखाव के लिए तब तक रोक कर रखेगा जब तक कि बिजली बाजार की कीमतों में सार्थक बदलाव न हो। लेड की कीमतें 183-186 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में बिकवाली हो सकती है और कीमतों को 1,530 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,570 रुपये के स्तर पर बाधा रह सकता है। निकल अयस्क के भंडार में वृद्धि जारी है। चीन में निकल अयस्क की माँग सामान्य स्तर से कमजोर है क्योंकि कुछ क्षेत्रों में एनपीआई उत्पादन पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 215 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 211 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। अक्टूबर में, चीन का एल्युमिनियम उत्पादन 10 महीने के निचले स्तर पर पहुँच गया है क्योंकि स्मेल्टर और रिफाइनरों को बिजली की आपूर्ति बाधित हुई। (शेयर मंथन, 24 नवंबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"