शेयर मंथन में खोजें

एल्युमीनियम में अड़चन, बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान रहने की संभावना हैं। तांबे की कीमतों के 736-745 रुपये के दायरे में कारोबार करने की संभावना है।

दो दिनों की बढ़त के बाद कल तांबे की कीमतों में गिरावट हुई क्योंकि ओमाइक्रोन कोरोना वायरस के प्रभाव पर चिंता ने शीर्ष उपभोक्ता चीन में आर्थिक प्रोत्साहन के प्रभाव को नजरन्दाज कर दिया। पेरू के सरकारी अधिकारी मंगलवार को एमएमजी लिमिटेड की लास बंबास तांबे की खदान द्वारा उपयोग किये जाने वाले एक प्रमुख वितरण गलियारे से बाधाओं को हटाने के लिए एक सौदा करने में विफल रहे। नवंबर में चीन का तांबा आयात 31.7% बढ़ा जो अक्टूबर में 19.8% की वृद्धि और 20.6% की वृद्धि के पूर्वानुमान से अधिक है। रियल एस्टेट डेवलपर द्वारा 30-दिन की छूट अवधि के अंत तक कुछ अपतटीय बॉन्डधारकों को कूपन भुगतान करने में विफल रहने के बाद, नकदी-संकट वाले चीन एवरग्रांडे समूह के संभावित दिवालिया होने को लेकर चिंताएं फिर से बढ़ गया है।
जिंक में खरीदारी होने की संभावना है और कीमतों को 280 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 275 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता हैं। यूरोप में भौतिक जिंक के प्रीमियम में वृद्धि हुई है क्योंकि ग्लेनकोर ने कहा है कि उसका 1,00,000 टन प्रति वर्ष पोर्टोवेस्मे जिंक सल्फाइड संयंत्रा दिसंबर के अंत तक जिंक का उत्पादन बंद कर देगा। लेड की कीमतें 186-189 रुपये के दायरे में कारोबार कर सकती हैं। निकल में खरीदारी हो सकती है और कीमतों को 1,560 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 1,590 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। पिछले सप्ताह एसएचएफई के गोदामों में रिफाइंड निकल का भंडार 5,563 टन था जो अगस्त में रिकॉर्ड 4,455 टन के रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुँच गया। एलएमई में निकल का स्टॉक अप्रैल से 58% गिरकर 110,358 टन हो गया, जो दिसंबर 2019 के बाद से सबसे कम है।
एल्युमीनियम की कीमतों को 215 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 211 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है। (शेयर मंथन, 09 दिसंबर 2021)

 

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"