शेयर मंथन में खोजें

असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और विदर्भ में बारिश की उम्मीद - स्काईमेट (Skymet)

स्काईमेट (Skymet) के मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्से सहित आस-पास के उत्तरी और उत्तर-पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वी बिहार और झारखंड, दक्षिणी गुजरात तथा इससे सटे पश्चिमी मध्य प्रदेश के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा पश्चिमी असम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण-गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश के हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश देखी जा सकती है। इस दौरान राजस्थान के बाकी बचे हिस्से, हरियाणा और पंजाब में मौसम शुष्क बना रहेगा। जबकि देश के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश के आसार हैं।

पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल
पिछले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण-गोवा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के एक-दो हिस्से सहित तमिलनाडु और दक्षिणी केरल के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हुई है। छत्तीसगढ़, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक और गुजरात के हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश देखने को मिली। देश के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश भी देखी गयी।

देश भर में बने मौसमी सिस्टम
इस समय महाराष्ट्र तट से दूर उत्तर-पूर्वी और उससे सटे पूर्वी-मध्य अरब सागर के भागों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा एक ट्रफ रेखा दक्षिणी राजस्थान से गुजरात और चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से होते हुए उत्तरी तटीय कर्नाटक तक जा रही है। एक अन्य पूर्वी-पश्चिमी ट्रफ रेखा तटीय महाराष्ट्र से महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी बिहार होते हुए उप हिमालयी पश्चिम बंगाल से होकर गुजर रही है। उत्तरी बंगाल की खाड़ी के भागों पर भी एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। (शेयर मंथन, 26 सितंबर 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"