शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एस्टर डीएम (DM)हेल्थकेयर का गल्फ कारोबार में हिस्सा बिक्री का ऐलान

फार्मा की दिग्गज कंपनी एस्टर डीएम (DM)हेल्थकेयर ने गल्फ कारोबार में हिस्सा बिक्री का ऐलान किया है। कंपनी अपने गल्फ कारोबार को अल्फा जीसीसी (GCC) होल्डिंग्स को बेचेगी। कंपनी 101 करोड़ डॉलर में हिस्सा बेचेगी।

कंपनी ने हिस्सा बिक्री का फैसला भारत और मिडिल-ईस्ट कारोबार को अलग-अलग करने के मकसद से किया है। कंपनी को उम्मीद है कि हिस्सा बिक्री की यह प्रक्रिया वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही तक पूरी हो जाएगी। एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक एफिनिटि (Affinity) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स यानी निदेशक मंडल ने एस्टर डीएम (DM)हेल्थकेयर (Aster DM Healthcare) FZC (एफजेडसी) में कंपनीके हिस्सा बिक्री को मंजूरी दी है। यह हिस्सेदारी अल्फा जीसीसी (GCC) होल्डिंग्स को बेची जाएगी। यह हिस्सा खरीद एस्टर इंडिया के प्रोमोटर और Fajr Capital Advisors Limited की ओर से की जा रही है। इन दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी क्रमश: 35:65 के अनुपात में होगी। प्रोमोटर्स ने भारत और जीसीसी क्षेत्र के लिए सौदा पूरा होने के बाद अपनी महत्वपूर्ण भूमिका बनाए रखेगी।

आपको बता दें कि एस्टर हेल्थकेयर 32 हॉस्पिटल्स का संचालन करती है। इसके अलावा 127 क्लीनिक्स, 521 फार्मेसी, 16 लेबोरेट्रीज के अलावा 189 मरीज अनुभव केंद्र का भी संचालन करती है। यह पश्चिम एशिया
के सात देशों और भारत में फैला हुआ है। कंपनी ने अपने कारोबार को 2017 के 300 सुविधा से बढ़ाकर वित्त वर्ष 2023 तक 885 तक कर लिया है। इसमें हॉस्पिटल्स, लैब क्लिनिक्स और फार्मेसी शामिल है। कंपनी का शेयर 1.48% गिरकर 332.65 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

(शेयर मंथन, 28 नवंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"