शेयर मंथन में खोजें

बैंक ऑफ बड़ौदा 1 फरवरी से न्यूनतम बैलेंस को करेगा दोगुना

भारत का दूसरा सबसे बड़ा सरकारी बैंक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, 1 फरवरी, 2019 से अपने बड़ौदा एडवांटेज सेविंग अकाउंट (BASA) में न्यूनतम औसत तिमाही बैलेंस को दोगुना करने वाला है।

इस महीने की शुरुआत से बड़ौदा एडवांटेज सेविंग अकाउंट वाले ग्राहकों को बचत खाते में अधिक राशि बनाए रखने की आवश्यकता होगी, अन्यथा उन्हें बैंक द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों के अनुसार जुर्माना लगाया जाएगा।
शहरी और मेट्रो शहरों में बड़ौदा लाभ बचत खाता धारकों के लिए, न्यूनतम त्रैमासिक औसत बैलेंस को वर्तमान राशि 1,000 रुपये से बढ़ाकर 2,000 रुपये करने का प्रस्ताव है। अर्ध-शहरी क्षेत्रों में बचत खाते के लिए, न्यूनतम बैलेंस राशि 1 फरवरी, 2019 से 500 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये की जायेगी।
बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक ट्वीट में कहा, '1 फरवरी, 2019 से बड़ौदा एडवांटेज सेविंग अकाउंट में मिनिमम क्वार्टरली एवरेज बैलेंस अपडेट हो जाएगा।'
बचत खाताधारकों के लिए, जिनके ग्रामीण शाखाओं में खाते हैं, न्यूनतम औसत तिमाही बैलेंस राशि को अपरिवर्तित रखा गया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक बयान में कहा, "सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि वे न्यूनतम बैलेंस चार्ज से बचने के लिए खाते में संशोधित तिमाही औसत बैलेंस बनाये रखें।"
बड़ौदा एडवांटेज बचत खाते में न्यूनतम त्रैमासिक औसत बैलेंस के रखरखाव के लिए अधिकतम जुर्माना शहरी और मेट्रो शहर की शाखाओं से संचालित खातों के लिए 200 रुपये है, जबकि अर्ध-शहरी क्षेत्रों की शाखाओं के खाताधारकों से 100 रुपये का जुर्माना वसूला जायेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण क्षेत्रों में खातों के लिए न्यूनतम त्रैमासिक औसत बैलेंस के गैर-रखरखाव के लिए कोई शुल्क/जुर्माना नहीं लगायेगा।
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के दिशानिर्देशों के अनुसार, प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खोले गए बचत बैंक जमा खातों और बचत खातों को सभी अनुसूचित वाणिज्यिक बैंकों में न्यूनतम औसत बैलेंस के गैर-रखरखाव पर लागू शुल्क/जुर्माना से छूट दी गई है। (शेयर मंथन, 31 जनवरी 2019)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"