शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अपोलो टायर का ईवी चार्जिंग स्टेशन के लिए टाटा पावर के साथ करार

अपोलो टायर ने बिजली से चलने वाली गाड़ियों के चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए टाटा पावर के साथ करार किया है।

अपोलो टायर के देशभर में व्यावसायिक और यात्री गाड़ी (पैसेंजर) आउटलेट्स पर टाटा पावर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी। टाटा पावर और अपोलो टायर ने रणनीतिक करार का ऐलान किया है।

टाटा पावर की पहुंच बिजली से चलने वाली गाड़ियों (इलेक्ट्रिक व्हीकल) चार्जिंग इकोसिसस्टम के सभी सेगमेंट में है। कंपनी के पास सभी तरह के चार्जर जिसमें डायरेक्ट करंट 001 (DC), अल्टरनेटिंग करंट ( एसी) टाइप-2 और 50 किलो वाट आवर (KWH) की क्षमता वाला फास्ट डीसी चार्जर शामिल है। इसके अलावा कंपनी के पास बसों की चार्जिंग के लिए 240 किलो वाट आवर (KWH) की क्षमता वाला चार्जर भी उपलब्ध है।
टाटा पावर के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (MD,CEO) प्रवीर सिन्हा के मुताबिक, " बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए अपोलो टायर के साथ करार किया है। यह करार हमारे उस प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है जिसमें कंपनी देशभर में बिजली से चलने वाली गाड़ियों के विकास और विस्तार के लिए माहौल बनाने की दिशा में काम कर रही है।" जगह के आधार पर दोपहिया और चारपहियों वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे। करार के तहत शुरुआत में अपोलो टायर के 150 ब्रांडेड आउटलेट्स पर टाटा पावर चार्जिंग स्टेशन लगाएगी।
अपोलो टायर के रिटेल आउटलेट्स पर आने वाले ग्राहक के अलावा आम जनता भी साल भर चार्जिंग स्टेशन का इस्तेमाल कर पाएंगे। अपोलो टायर के एशिया पैसेफिक, मध्य-पूर्व और अफ्रीका के प्रेसिडेंट सतीश शर्मा के मुताबिक," हमारे कारोबारी साझीदार के परिसर में बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग इंफ्रा लगाने से देश में ग्रीन मोबिलिटी को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य को मजबूती मिलेगी। टाटा पावर के देशभर में मौजूद बड़े सर्विस नेटवर्क से बिना किसी बाधा के चार्जिंग सुविधा मिलने का भरोसा है"
टाटा पावर ने देश के 200 अलग-अलग शहरों में 1000 से ज्यादा चार्जिंग प्वाइंट लगाए हैं। कंपनी ने यह चार्जिंग प्वाइंट ईजेड यानी ईजी (EZ) चार्ज ब्रांड के नाम से लगाया है। इसके साथ ही ग्राहकों को बेहतर अनुभव के लिए डिजिटल प्लैटफॉर्म भी विकसित किया है। टाटा पावर के ईजेड (EZ) चार्जर इकोसिस्टम के तहत पब्लिक चार्जर, कैप्टिव चार्जर, बस/फ्लीट चार्जर और होम चार्जर वैल्यू चेन में शामिल है।
इसके अलावा टाटा पावर ने बिजली से चलने वाली गाड़ियों के ग्राहकों के लिए जबर्दस्त सॉफ्टवेयर प्लैटफॉर्म विकसित किया है। साथ ही टाटा पावर ईजेड (EZ) चार्ज नाम से मोबाइल आधारित एप भी विकसित किया है ताकि ग्राहकों को बेहतर अनुभव मिल सके। इस एप पर बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए चार्जिंग स्टेशन का पता लगाने, ऑनलाइन भुगतान करने जैसी सुविधा भी मौजूद है। (शेयर मंथन, 03 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"