शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एथर एनर्जी का सस्ते लोन के लिए एचडीएफसी बैंक और आईडीएफसी बैंक के साथ करार

एथर एनर्जी ने दो निजी बैंक एचडीएफसी और आईडीएफसी के साथ करार किया है।

एथर एनर्जी ने यह करार बिजली से चलने वाली स्कूटर के रिटेल फाइनेंसिंग के लिए किया है। इस करार के तहत एथर एनर्जी के ग्राहक इन दोनों बैंकों से कम ब्याज दरों पर और अधिकतम एलटीवी (Loan-to-value) के साथ तत्काल कर्ज ले सकेंगे। आपको बता दें कि कर्ज लेते समय 95% ग्राहकों ने एलटीवी विकल्प को प्राथमिकता दी है, जिसमें 2-3 साल कर्ज चुकाने की सबसे पसंदीदा अवधि देखी गई है।
बेंगलुरु स्थित बिजली से चलने वाली गाड़ी से जुड़ी स्टार्टअप एथर एनर्जी के मुताबिक बिजली से चलने वाली गाड़ियों की मांग बढ़ रही है और ये उद्योग लगातार विकसित हो रहा है। ऐसे में बिजली से चलने वाली गाड़ियों से जुड़ी कंपनियों का लक्ष्य ग्राहकों को आसान विकल्प और उनके खरीदने की शक्ति को बढ़ाना है।
एथर एनर्जी के चीफ बिजनेस ऑफिसर यानी मुख्य व्यवसाय अधिकारी रवनीत फोकेला ने कहा कि कंपनी ग्राहकों की जरूरतों को समझकर उन्हें लोन के ज्यादा से ज्यादा विकल्प मुहैया कराने पर जोर दे रही है। हमें विश्वास है कि एचडीएफसी बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के साथ हमारी साझेदारी ग्राहकों की खरीद आसान होना सुनिश्चित करेगी। यह करार लोगों में बिजली से चलने वाली गाड़ी खरीदने के लिए उत्सुकता पैदा कर उनके विश्वास को बढ़ाएगी। हम अपने ग्राहकों को आकर्षक लोन विकल्प मुहैया कराने के लिए एनबीएफसी और दूसरे वित्तीय संस्थानों के साथ साझेदारी करना जारी रखेंगे। कंपनी के 450 सीरीज मॉडल की मांग में 20 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है।
कंपनी टियर-2 और टियर-3 शहरों में दायरा बढ़ा रही है। भारत में ज्यादातर गाड़ियों की खरीद लोन के जरिए ही की जाती है। आंकड़ों के मुताबिक हर 10 बिकने वाली गाड़ी में 8 गाड़ियां दोपहिया होती है ऐसे में लोन के ढेर सारे विकल्प ग्राहकों के खरीदने की प्रक्रिया में अहम भूमिका अदा करेंगे। भारत में फाइनेंस की पहुंच (पेनीट्रेशन) करीब 50 फीसदी है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक 2025 तक दोपहिया लोन मार्केट बढ़कर 1230 करोड़ डॉलर तक पहुंचने की उम्मीद है। बिजली से चलने वाली गाड़ियों को लोन देने में आईडीएफसी बैंक अग्रणी रहा है और एथर एनर्जी के 75 फीसदी ग्राहकों ने इसी बैंक से लोन लिया है। एथर एनर्जी का कारोबार फिलहाल 26 शहरों में चल रहा है जिसमें बंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, जयपुर, कोच्चि, अहमदाबाद, मुंबई, मैसूर और हुबली शामिल है। (शेयर मंथन, 24 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"